Indian Army Technical Recruitment 2024 Apply Online, Last Date, Eligibility

Indian Army Technical Recruitment

Indian Army Technical Recruitment: अगर आप भारतीय आर्मी में टेक्निकल पदों पर भर्ती होकर देश की सेवा करने का मौका प्राप्त करना चाहते हो तो यह इंडियन आर्मी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के द्वारा हाल ही में निकाली गई Indian Army SSC Technical Recruitment 2024 आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस भर्ती के द्वारा करीब 379 आवेदकों को इंडियन आर्मी में टेक्निकल पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। अगर आप इन पदों में रुचि रखते हो तो यह लेख पूरा पढ़े क्युकी इस लेख में हम आपको इंडियन आर्मी एसएससी टेक्निकल भर्ती 2024 की पूरी जानकारी आसान भाषा में देने वाले है।

Indian Army SSC Technical Recruitment 2024

भारतीय सेवा के द्वारा समय-समय पर जरूरत के अनुसार पदों में होने वाली वृद्धि और कृतियों की पूर्ति के लिए भर्तियाँ निकाली जाती है। इसी श्रंखला में हाल ही में भारतीय सेना के द्वारा टेक्निकल पदों पर आवेदकों को भर्ती करने के लिए Indian Army SSC Technical Recruitment 2024 निकाली गई है जिसके अंतर्गत करीब 379 आवेदकों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलने वाला है। ऐसे में अगर आप इस भर्ती में रुचि रखते है तो इसकी आधिकारिक वेबसाईट पर जाकर इसके अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो।

Indian Army Technical Recruitment
Indian Army Technical Recruitment

Highlights of Indian Army Recruitment 2024

Name of the PostIndian Army SSC Technical Recruitment
Launched ByIndian Army
Advertisement NoNA
Apply Online DateNotified Soon
Last DateNotified Soon
Official Websitehttps://joinindianarmy.nic.in/

Important Dates

अगर आप भारतीय सेना के द्वारा निकाली गई इंडियन आर्मी एसएससी टेक्निकल भर्ती 2024 में रुचि रखते हैं और संबंधित पदों पर नौकरी प्राप्त करना चाहते है तो आपको इस भर्ती के अंतगर्त आवेदन करना चाहिए। अगर आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है तो आपको इससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में जान लेना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक : 23/01/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 21/02/2024 को दोपहर 3 बजे तक
  • आवेदन फॉर्म पूरा करने के लिए आखिरी दिनांक : 21/02/2024
  • कोर्स शुरू किए जाने की दिनांक : शेड्यूल के अनुसार

Age Limit

किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में रुचि होने पर यह जरूरी है की आप उससे संबंधित ऐज लिमिट के बारें में पता कर लो क्युकी उसके अनुसार पात्र होने पर ही आप उस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो। ऐसे में अगर आपकी रुचि Indian Army SSC Technical Recruitment 2024 में है तो संबंधित ऐज लिमिट कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 20 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 27 वर्ष

Education Qualification

अगर आप भारतीय सेना के द्वारा निकाली गई टेक्निकल पदों की भर्ती में रुचि रखते हो तो आपको उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि उसके अनुसार पत्र होने पर ही आप भारती के अंतर्गत आवेदन कर सकते हो। तो जानकारी के लिए बता दे की भर्ती से संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन कुछ इस तरह है:

  • आवेदक के पास संबंधित ट्रैड में बेचलर डिग्री हो।

Application Fees

किसी भी सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी है की आप उससे संबंधित एप्लिकेशन फीस के बारे में पता कर लो ऐसे में अगर आप Indian Army SSC Technical Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता होना चाहिए जो कुछ इस तरह है:

  • General / OBC : 0 रुपये
  • SC / ST / Female : 0 रुपये

How to Apply Online for Indian Army Technical Recruitment 2024?

आज के समय में अधिकतम सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए बेहद ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है तो ऐसे में अगर आप Indian Army Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • सबसे पहले इंडियन आर्मी की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाईट पर जाए।
  • इस वेबसाईट पर आपको भर्ती की लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करे।
  • अब नोटिफिकेशन पेज खुलेगा जिसमें दी गई आवेदन लिंक पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके सामने ऑनलाइन फॉर्म ओपन होगा जिसमें सभी जानकारी भरे।
  • इसके बाद बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी सबमिट करे।
  • इसके बाद इस फॉर्म को सबमिट कर दे।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से भारतीय सेना के द्वारा निकाली गई Indian Army Recruitment 2024 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो। भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आप बेहद ही आसानी से इसमें शामिल हो पाएंगे और अगर आप इस भर्ती में अन्य कई आवेदकों को आउटपरफ़ॉर्म करने में सक्षम हो जाते है तो ऐसे में आप बेहद ही आसानी से इस भर्ती के द्वारा भारतीय सेना में विभिन्न टेक्निकल पदों पर नौकरी प्राप्त कर सकते हो, बशर्ते इसमें आपकी भर्ती में परफ़ोर्मेंस काफी महत्व रखती है।

Apply Online LinkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

More Jobs

Leave a Comment