Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024 Apply Online, Eligibility, Last Date

चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल आईटी भर्ती

Chandigarh Police Constable IT Recruitment: चंडीगढ़ पुलिस विभाग के द्वारा समय-समय पर विभिन्न पदों में ए रिएक्शन की पूर्ति के लिए और जरूरत के अनुसार पदों में वृद्धि करने के लिए भर्तियाँ निकाली जाती है और हाल ही आईटी कांस्टेबल के पदों पर योग्य आवेदकों को भर्ती करने के लिए Chandigarh Police Constable IT 2024 निकाली गई है। अगर आप चंडीगढ़ पुलिस विभाग के चंडीगढ़ पुलिस आईटी कांस्टेबल पदों में रुचि रखते हो तो यह भर्ती आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है जिसमें हम आपको Chandigarh Police Constable IT 2024 की पूरी जानकारी देंगे।

Chandigarh Police Constable IT Recruitment

चंडीगढ़ पुलिस विभाग के द्वारा हाल ही में चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल आईटी भर्ती 2024 निकल गई है जिसकी नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। इस भर्ती के अंतर्गत करीब 144 आवेदकों को चंडीगढ़ पुलिस विभाग में आईटी कांस्टेबल के पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों में रुचि रखते हैं वह बेहद ही आसानी से चंडीगढ़ पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Chandigarh Police Constable IT Recruitment
चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल आईटी भर्ती

Important Dates

अगर आप चंडीगढ़ पुलिस विभाग के द्वारा निकाली गई इस चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती में रुचि रखते हो जिसके अंतर्गत आपको चंडीगढ़ पुलिस विभाग के आईटी कांस्टेबल पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा तो ऐसे में आपको इस भर्ती से संबंधित आवश्यक दिनांको के बारे में पता कर लेना चाहिए। अगर आप चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती से संबंधित आवश्यक दिनांकों में रखते हो तो बता दे की वह कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक : 23/01/2024
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 13/02/2024
  • परीक्षा फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 13/02/2024
  • परीक्षा के लिए निर्धारित दिनांक : 03/03/2024
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने की दिनाक : परीक्षा से पहले

Age Limit

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में रुचि होने पर यह बेहद ही जरूरी है की आप उससे संबंधित एज लिमिट के बारे में पता कर लो क्युकी जब आप ऐज लिमिट के अनुसार पात्र होते हो तभी आप उस भर्ती के अंतगर्त आवेदन कर सकते हो। तो ऐसे में अगर आप[ चण्डीगढ़ पुलिस आईटी कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 में रुचि रखते हो तो ऐसे में आपको इससे संबंधित ऐज लिमिट के बारे में भी पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 25 वर्ष

Education Qualification

किसी भी तरह की सरकारी नौकरी में रुचि होने पर यह बेहद ही जरूरी है की आप उससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के बारे में जानकारी ले लो क्युकी उनके अनुसार पात्र होने पर ही आप उसकी भर्ती के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर पाओगे। ऐसे में अगर आप Chandigarh Police Constable IT 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन पता कर लेनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदक ने संबंधित ट्रैड में बेचलर या मास्टर डिग्री ली हुई हो।

Application Fees

जैसा कि आप सभी यह बात भली भांति जानते हैं कि वर्तमान समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों की भर्ती में आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आप उस भर्ती के अंतर्गत निर्धारित आवेदन फीस भी भर तो ऐसे में अगर आपकी रुचि चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल आईटी 2024 भर्ती में है तो आपको इससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता कर लेना चाहिए, जो कुछ इस प्रकार है:

  • General / OBC : 1000 रुपये
  • SC / EWS: 800 रुपये

How to Apply Online for Chandigarh Police Constable IT Recruitment 2024?

डिजिटलाइजेशन के सबसे बड़े फायदा में से एक फायदा यह हुआ है कि वर्तमान समय में आप किसी भी सरकारी नौकरी के अंतर्गत बेहद ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तो ऐसे में अगर आपकी रुचि चंडीगढ़ पुलिस आईटी कांस्टेबल भर्ती 2024 में है तो आपको उससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जान लेनी चाहिए, जिससे की आप भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सके। यह प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले चंडीगढ़ पुलिस विभाग की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर जाए।
  • इस वेबसाईट पर आपको भर्ती की नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करें।
  • अब ओपन होने वाले पेज में आपको एक आवेदन लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके जो ऑनलाइन फॉर्म ओपन होगा, उसे सटीक रूप से भरे।
  • बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करे और एप्लीकेशन फीस भरे।
  • अंत में इस फॉर्म को सभी चीजे एक बार ठीक से चेक करते हुए सबमिट कर दे।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से Chandigarh Police Constable IT 2024 के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो। भर्ती में आवेदन करने के बाद आपको संबंधित परीक्षा में भाग लेना होगा और उसमें अच्छी परफ़ोर्मेंस देनी होगी जिससे की आप भर्ती के अंतगर्त अन्य लोगों को आउटपरफ़ॉर्म करते हुए नौकरी प्राप्त कर सको।

Chandigarh Police Recruitment

Apply Online LinkApply Now
Police Job ListApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment