SCI Law Clerk Recruitment 2024 Apply Online for 90 Posts

SCI Recruitment 2024

SCI Law Clerk Recruitment: Supreme Court of India के द्वारा समय समय पर विभिन्न पदों पर योग्य आवेदकों को नौकरी देने के लिए भर्तियाँ निकाली जाती है और हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के द्वारा ला क्लर्क के पदों पर आवेदकों को भर्ती करने के लिए SCI Law Clerk Recruitment 2024 निकाली है। इस भर्ती के द्वारा कई योग्य आवेदकों को Law Clerk Cum Research Associates के पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा तो ऐसे में अगर आप इन पदों में रुचि रखते हो तो इस भर्ती के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो।

SCI Law Clerk Recruitment 2024

भारतीय सुप्रीम कोर्ट के द्वारा हाल ही में ला क्लर्क कम रिसर्च एसोसिएट्स के पदों पर योग्य आवेदकों को भर्ती करने के लिए SCI Law Clerk Recruitment 2024 निकाली गई है। इस भर्ती के अंतर्गत करीब 90 आवेदकों को Law Clerk Cum Research Associates के पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। ऐसे में अगर आप इन पदों में रुचि रखते हो तो बेहद ही आसानी से इस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाईट पर जाकर।

SCI Law Clerk Recruitment
SCI Law Clerk Recruitment

Important Dates for Supreme Court of India Recruitment

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी होता है कि आवेदक को आवश्यक दिनांकों के बारे में पता हो जिससे कि वह समय पर भर्ती में आवेदन कर सके। अगर आप SCI Law Clerk Recruitment 2024 में  रुचि रखते हैं और इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इससे आवश्यक दिनांकों के बारे में भी पता होना चाहिए, जो कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक : 25/01/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 15/02/2024
  • परीक्षा फीस भरने के लिये आखिरी दिनांक : 15/02/2024
  • परीक्षा के लिए निर्धारित दिनांक : 10/03/2024
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने की दिनांक : परीक्षा से पहले

Age Limit

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में आवेदन करने के लिए यह जरूरी है की आप उसे भर्ती में निर्धारित एज लिमिट के अनुसार एक पात्र आवेदक हो तो ऐसे में किसी भी भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित एज लिमिट के बारे में पता कर लेना चाहिए। अगर आप नहीं जानते की आखिर सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया के द्वारा निकाली गई लोक क्लर्क भर्ती 2024 से संबंधित एज लिमिट क्या है, तो बता दे कि वह कुछ इस प्रकार है:

  • न्यूनतम आयु: 20 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 32 वर्ष

Education Qualification

किसी भी सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी होता है की आप उस नौकरी से संबंधित एजुकेशन क्वालीफकेशन के अनुसार एक पात्र आवेदक हो तो ऐसे में अगर आप SCI Law Clerk Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में भी पता होना चाहिए। तो जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती से संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदक ने Bachelor Degree in Law प्राप्त की हुई हो अर्थात एलएलबी कर रखी हो।

Ek Parivar Ek Naukri Yojana

Application Fees

आज के समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको एक एप्लीकेशन फीस भरनी होती है क्योंकि उसके बाद ही आपका आवेदन पत्र मान्य होता है तो अगर आप Supreme Court of India Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में भी जानकारी लेनी चाहिए। तो जानकारी के लिए बता दे कि सुप्रीम कोर्ट की इस भर्ती से संबंधित एप्लीकेशन फीस कुछ इस प्रकार है:

  • General / OBC / EWS: 500 रुपये
  • SC / ST / PH: 500 रुपये

Agneepath Recruitment

How to Apply Online for भारत के सर्वोच्च न्यायालय में लॉ क्लर्क भर्ती 2024?

आज के समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों की भर्ती में बेहद ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है परंतु इसके लिए आपको उससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पता होनी चाहिए। अगर आप SCI Law Clerk Recruitment 2024 में रुचि रखते हो और इसमें ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हो तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी होनी चाहिए जो कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले आपको सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर जाना है।
  • इस रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर आपको भर्ती की नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने भर्ती का नोटिफिकेश पेज ओपन होगा जिसमें आपको एक आवेदन लिंक मिलेगी, जिस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके सामने भर्ती का आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें आपको मांगी गई सभी जानकारीया भरनी होगी।
  • इसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म आएगा जिसमें आपको मांगी गई सभी जानकारी सटीक रूप से भरनी होगी।
  • इसके बाद आपको बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करनी होगी और एप्लीकेशन फीस भरते हुए इस फॉर्म को सबमिट करना होगा।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से SCI Law Clerk Recruitment 2024 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन के बाद आप इस भारती में शामिल होकर अन्य परीक्षार्थियों को आउट परफॉर्म करके भर्ती के द्वारा सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया में ला क्लर्क की नौकरी भी प्राप्त कर सकते हैं।

UPSSSC Assistant Store Keeper Recruitment

Official LinkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment