DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024 Apply Online for 1800+ Vacancies

DSSSB Nursing Officer, Pharmacist & Other Post Recruitment 2024

DSSSB Nursing Officer Recruitment: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा समय समय पर विभिन्न पदों पर योग्य आवेदकों को भर्ती करने के लिए अलग-अलग तरह की भर्तियां निकाली जाती है और हाल ही में दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्डके द्वारा नर्सिंग ऑफिसर फार्मासिस्ट और अन्य कई पदों पर आवेदन को भर्ती करने के लिए DSSSB Nursing Officer, Pharmacist & Other Post Recruitment 2024 निकाली गई है। ऐसे में अगर आप इस भर्ती में रुचि रखते हैं तो यह लेख पूरा पढ़े क्योंकि इस लेख में हम आपको इस भर्ती की पूरी जानकारी आसान भाषा में देने वाले हैं।

DSSSB Nursing Officer Recruitment

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा हाल ही में भर्ती निकाली गई है जिसके द्वारा करीब 1896 आवेदकों को फार्मासिस्ट,नर्सिंग ऑफिसर, रिसोर्स सेंटरकोऑर्डिनेशन, AYA, मेल और फ़ीमेल कूक, ट्रांसलेटर हिन्दी, सेक्शन ऑफिसर एचआर के पदों पर आवेदन करने का मौका मिलेगा। ऐसे में अगर आप दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा निकाली गई इस भर्ती में रुचि रखते हो तो आप बेहद ही आसानी से इस भर्ती के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो।

DSSSB Nursing Officer Recruitment
DSSSB Nursing Officer Recruitment

Important Dates

किसी भी सरकारी नौकरी में रुचि होने पर उससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में पता करना जरूरी होता है जिससे की समय पर भर्ती में आवेदन किया जा सके तो ऐसे में अगर आप DSSSB Nursing Officer, Pharmacist & Other Post Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक :13/02/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 13/03/2024
  • आवेदन फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 13/03/2024
  • आवेदन के लिए निर्धारित दिनांक : शेड्यूल के अनुसार
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने की दिनांक : परीक्षा से पहले

Age Limit

किसी भी सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है की आवेदक उससे संबंधित ऐज लिमिट के अनुसार एक पात्र आवेदक हो तो ऐसे में अगर आप दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा निकाली गईइस नर्सिंग ऑफिसर फार्मासिस्ट और अन्य पदों की भर्ती में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित ऐज लिमिट के बारे में पता होना चाहिये, जो कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 27 से 30 वर्ष

Education Qualification

किसी भी सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आवेदक को उसे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में बताओ क्योंकि संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के अनुसार पत्र होने पर ही आवेदक भर्ती में आवेदन कर पाता है। ऐसे में अगर आप दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की इस भर्ती में रुचि रखते हैं तो बता दे कि संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन कुछ इस तरह है:

  • विभिन्न पदों के लिए विभिन्न एजुकेशन क्वालीफिकेशन निश्चित है।

Application Fees

आज के समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों की भर्ती में आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आवेदन भर्ती में निर्धारित एप्लीकेशन फी सभरे तो ऐसे में किसी भी भर्ती में रुचि होने पर उसे संबंधित एप्लीकेशन इसके बारे में पता करना जरूरी होता है। अगर आपकी रुचि दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की इस भर्ती में है तो बता दे की इससे संबंधित एप्लीकेशन फीस कुछ इस तरह है:

  • General / OBC / EWS : 100 रुपये
  • SC / ST / PH : 0 रुपये
  • All Category Female : 0 रुपये

How to Apply Online for DSSSB Nursing Officer Recruitment 2024?

आज के समय में अधिकतम निजी और सरकारी भर्तियों में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है तो ऐसे में अगर आपकी रुचि दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई विभिन्न पदों की इस भर्ती में है तो आपको ‘DSSSB Nursing Officer, Pharmacist & Other Post Recruitment 2024 Online Apply Process’ पता होनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • सबसे पहले दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर जाए।
  • इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको भर्ती की नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने नोटिफिकेशन पेज ओपन होगा जिसमें दी गई आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने भर्ती का ऑनलाइन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारियां सटीक रूप से दें।
  • अंत में बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करें और इस फॉर्म को सबमिट कर दें।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा निकाली गई इस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आप इसमें शामिल हो पाएंगे। अगर आप परीक्षा में पर्याप्त लोगों को पीछे छोड़ देते है तो ऐसे में आप इस भर्ती से संबंधित पदों पर नौकरी प्राप्त कर पाएंगे।

DSSSB Various Post Recruitment in Hindi

Apply Online linkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment