Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 Apply Online, Last Date

राजस्थान उच्च न्यायालय जेपीए हिंदी भर्ती

Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment: राजस्थान हाई कोर्ट के द्वारा हाल ही में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी के पदों पर आवेदन को भर्ती करने के लिए राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी भर्ती 2024 निकाली गई है जिसके अंतर्गत करीब 30 जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी के पदों पर योग्य आवेदकों को नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलने वाला है। ऐसे में अगर आप Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित पूरी जानकारी होनी चाहिए जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख में देने वाले है, तो ऐसे में इस लेख को पूरा पढ़े।

Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024

राजस्थान हाई कोर्ट के द्वारा समय-समय पर संबंधित पदों में आए व्यक्तियों की पूर्ति करने के लिए भर्ती निकाली जाती है और हाल ही में राजस्थान हाई कोर्ट के द्वारा जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिंदी के पदों पर योग्य आवेदन को भर्ती करने के लिए Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 निकल गई है जिसके द्वारा करीब 30 आवेदकों को जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। अगर आप इस भर्ती में रुचि रखते हैं तो राजस्थान हाई कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment
Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment

Important Dates

किसी भी सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी होता है कि आवेदक को उससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में जानकारी हो तो ऐसे में अगर आप Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदन शुरू किए जाने के दिनांक : 09/02/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 09/03/2024
  • एग्जाम फीस पढ़ने के लिए आखिरी दिनांक : 10/03/2024
  • एग्जाम के लिए निर्धारित दिनांक : शेड्यूल के अनुसार
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने के दिनांक : परीक्षा से पहले

Age Limit

किसी भी तरह की सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में रुचि होने पर यह जरूरी है कि आपको उससे संबंधित एज लिमिट के बारे में पता हो क्योंकि संबंधित एज लिमिट के अनुसार पात्र होने पर ही आवेदक रिक्रूटमेंट के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। ऐसे में अगर आपकी रुचि ‘राजस्थान हाई कोर्ट जेपीए भर्ती 2024’ में है तो आपको इससे संबंधित ऐज लिमिट के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 40 वर्ष

Rajasthan Laptop Vitran Yojana

Education Qualification

किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी के रिक्रूटमेंट में रुचि होने पर यह जरूरी है कि आपको उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में पता हो क्योंकि संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के अनुसार पत्र होने पर ही आप उसके अंतर्गत आवेदन कर पाएंगे। अगर आपकी रुचि Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024  में है तो आपको इससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के बारे में पता हो, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बेचलर डिग्री प्राप्त की हुई हो।

Rajasthan Police SI Recruitment

Application Fees

किसी भी सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आवेदक को उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता हो क्योंकि रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए आपको एप्लीकेशन फीस भी भरनी होती है। ऐसे में अगर आपकी रुचि Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 में है तो आपको इससे संबंधित एप्लिकेशन फीस पता होनी चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • General / Other State : 750 रुपये
  • OBC / EWS : 600 रुपये
  • SC / ST / PH : 450 रुपये

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana

How to Apply Online for RHC JPA Hindi Vacancy 2024?

वर्तमान समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है तो ऐसे में अगर आपकी रुचि राजस्थान हाई कोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट हिन्दी भर्ती  में है तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए। तो जानकारी के लिए बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत आप निम्न स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं:

  • सबसे पहले राजस्थान हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इस वेबसाइट पर आपको रिक्रूटमेंट की नोटिफिकेशन निक मिलेगी जिस पर क्लिक करें।
RHC JPA Hindi Recruitment
RHC JPA Hindi Recruitment
  • इसके बाद आपके सामने एक नोटिफिकेशन पेज आएगा जिस पर दी गई आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
Rajasthan High Court Recruitment
Rajasthan High Court Recruitment
  • इसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारी आप भरें।
RHC Recruitment
RHC Recruitment
  • इसके बाद बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करें।
RHC Vacancy
RHC Vacancy
  • अंत में एप्लीकेशन फीस बढ़ाते हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

इस तरह से आप ऊपर बताई गई प्रक्रिया का अनुसरण करते हुए बेहद ही आसानी से Rajasthan High Court JPA Hindi Recruitment 2024 के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो और अपना करियर आगे बढ़ा सकते हो।

Rajasthan High Court 3678 Recruitment

Apply Online LinkApply Now
High Court RecruitmentApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment