RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024 Apply Online, Last Date

RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024

RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment: राजस्थान के सिविल सेवा विभाग अर्थात राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा हाल ही में विधि रचनाकार के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों को भर्ती करने के लिए RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024 निकल गई है जिसकी नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक करीब जो विधि रचनाकार के रिक्त पदों पर आवेदकों को नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा तो ऐसे में अगर आप इस आरपीएससी विधि रचनाकार भारती 2024 में रुचि रखते हैं तो इसकी जानकारी के लिए यह लेख पूरा पढे।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा समय-समय पर विभिन्न रिक्त पदों पर भारती करने के लिए विभिन्न रिक्रूटमेंट निकल जाती है और हाल ही में राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024 निकाली गई है जिसके द्वारा विधि रचनाकार के करीब 9 रिक्त पदों पर आवेदकों को नौकरी दी जा रही है। ऐसे में अगर आप आरपीएससी विधि रचनाकार 2024 में रुचि रखते हैं तो आप बेहद ही आसानी से इस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment
RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment

Important Dates

किसी भी प्रकार की सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में रुचि होने पर उससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में पता होना जरूरी होता है जिससे की आप समय रहते हुए उसके अंतर्गत आवेदन कर सकें। ऐसे में अगर आपकी रुचि राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन विधि रचनाकार भर्ती 2024 में है तो आपको इससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में भी पता होना चाहिए, जो कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदन शुरू किए जाने के दिनांक : 05/01/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 23/01/2024
  • परीक्षा फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 04/02/2024
  • परीक्षा की दिनांक: शेड्यूल के अनुसार

Age Limit

अधिकतर सरकारी नौकरियों की रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी होता है कि आवेदक रिक्रूटमेंट में निर्धारित ऐज लिमिट के अनुसार एक पत्र आवेदक हो तो ऐसे में रिक्वायरमेंट से संबंधित एज लिमिट के बारे में पता होना जरूरी है। अगर आपकी रुचि ‘RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024’ में है तो आपको इससे संबंधित ऐज लिमिट के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 21 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 40 वर्ष

RPSC Recruitment

Education Qualification

किसी भी सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए याह बेहद ही जरूरी होता है की आवेदक को उससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के बारे में जानकारी हो क्युकी संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के अनुसार पात्र होने पर ही रिक्रूटमेंट में आवेदन संभव है।ऐसे में अगर आपकी रुचि ‘आरपीएससी विधि रचनाकार रिक्रूटमेंट 2024’ में है तो आपको इससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के बारे में पता हो, जो कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से LLB की हुई हो।

RPSC Librarian Recruitment

Application Fees

किसी भी सरकारी नौकरी की रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए यह जरूरी है कि आवेदक को उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता हो क्योंकि बिना एप्लीकेशन फीस भर रिक्रूटमेंट में आवेदन संभव नहीं हैं। ऐसे में अगर आपकी रुचि RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024′ में है तो आपको इससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • General / Other State : 600 रुपये
  • OBC / BC : 400 रुपये
  • SC / ST : 400 रुपये
  • Correction Charge : 500 रुपये

RPSC Librarian and PTI Recruitment

How to Apply Online for RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024?

किसी भी सरकारी नौकरी की रिक्वायरमेंट में रुचि होने पर उससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में पता कर देना चाहिए जिससे कि आप उसमें आवेदन कर सकें। ऐसे मे अगर आपकी रुचि आरपीएससी विधि रचनाकार रिक्रूटमेंट 2024 में है तो आपको इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए। भर्ती से संबंधित आवेदन प्रक्रिया बेहद ही आसान है और कुछ इस तरह है:

  • सबसे पहले RPSC की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाईट पर जाए।
  • इस वेबसाईट पर आपको रिक्रूटमेंट की आधिकारिक नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी, जिस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट का आधिकारिक नोटिफिकेशन पेज ओपन हो जाएगा, जिसमे दी गई आवेदन लिंक पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट का ऑनलाइन फॉर्म ओपन होगा जिसमे आपको मांगी गई सभी जानकारीया सटीक रूप से देनी है।
  • इसके बाद आपको मांगे गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी अपलोड करनी होगी।
  • अंत में आपको यह फॉर्म अपलोड कर देना होगा।

इस तरह से आप RPSC Vidhi Rachnakar Recruitment 2024 के अंतर्गत बेहद ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन के बाद आपको आवेदन पत्र जारी किए जाने का इंतजार करना है जिसके बाद आपको आवेदन पत्र निकलवा कर परीक्षा में भाग लेना है जिसमें होने के बाद आप नौकरी लगने की प्रक्रिया में आगे बढ़ते हुए विधि रचनाकार के सरकारी पद पर सेवा देने का मौका प्राप्त कर पाओगे।

RPSC Assistant Professor Vacancy

Apply Online LinkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment