UPSSSC PET 2024 Online Form, Eligibility, Exam Date in Hindi

UPSSSC PET 2024

UPSSSC PET: Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission (UPSSSC) के द्वारा निकाली गई UPSSSC PET Recruitment से संबंधित परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार के के अंतर्गत कार्य करने वाले उत्तर प्रदेश साहब कोऑर्डिनेटर सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा करवाया जा रहा है जिसमें काफी सारे छात्र भाग लेने वाले हैं। जो भी छात्र इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वह ‘UPSSSC PET 2024 Exam Date’ अर्थात ‘यूपीएसएसएससी पेट 2024 परीक्षा दिनांक’ के बारे में जानना चाहते है।

UPSSSC PET Notification 2024

अगर आपको उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई UPSSSC PET 2024 Notification के बारे में अधिक जानकारी नहीं है तो हम आपको जानकारी के लिए बता दे की यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाईट upsssc.gov.in पर निकाली गई थी। संबंधित परीक्षा में भाग लेकर अभ्यर्थी UP Lekhpal, X-Ray Technician, Junior Assistant, और अन्य ग्रुप बी और सी की जॉब प्राप्त कर सकते है, तो ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों ने इस भर्ती में आवेदन किया, अब वह परीक्षा में भाग ले पाएंगे।

UPSSSC PET Exam Date
UPSSSC PET Exam Date

Highlights of UPSSSC PET Exam 2024 

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार की भर्तियां निकाली जाती है और उसके बाद उन भारतीयों में आवेदन करने वाले छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है जिसमें छात्रों की परफॉर्मेंस के अनुसार उन्हें नौकरी दी जाती है। जिन भी छात्रों ने UPSSSC PET 2024 एग्जाम के लिए आवेदन किया था उनके लिए यह खुशखबरी है कि जल्द ही इस परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा। अगर बात की जाए यूपीएसएसएससी पेट 2024 परीक्षा समरी का, तो वह कुछ इस प्रकार है:

Name of the OrganizationUPSSSC PET 2024 Exam Date
Name of the PostsPreliminary Examination Test
Starting Date01/08/2024
Last Date for Apply30/08/2024
Mode to ApplyOnline
FeesRs.185/-
Official Websitehttp://upsssc.gov.in/

UPSSSC Forest Guard Recruitment

UPSSSC PET Vacancy 2024 

उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार के अंतर्गत कार्य करने वाले उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई पेट भर्ती उत्तर प्रदेश राज्य की उन भारतीयों में से एक है जनता के सभी से इंतजार किया जाता है। हाल ही में भर्ती निकाली गई थी और उससे संबंधित परीक्षा का जल्दी आयोजन किया जाना है तो ऐसे में भर्ती में जन्म भी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वह UPSSSC PET 2024 Exam Date जानने के लिए उत्सुक है। अगर आप यूपीएसएसएससी पेट परीक्षा 2024 के बारे में जानना चाहते हो तो वह कुछ इस प्रकार है:

  • UPSSSC PET EXAM DATE 2024: 28 और 29 अक्टूबर 2024

UPSSSC Stenographer Recruitment

UPSSSC PET 2024 Important Dates

अगर आपने उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज इलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई उत्तर प्रदेश का बजट सर्विस सिलेक्शन कमीशन पेट 2024 भर्ती में आवेदन किया था तो सामान्य से बात की आप अब इससे संबंधित आवश्यक दिनांक अर्थात ‘UPSSSC PET 2024 Important Date’ के बारे में जानना चाहते होंगे ताकि आप कुछ भूल न जाए या फिर कहा जाए तो आपकी परीक्षा रह ना हो जाए तो जानकारी के लिए बता दे की इससे संबंधित आवश्यक दिनांक कुछ इस प्रकार है:

EventDate
UPSSSC PET Notification रिलीज की दिनांक1 अगस्त 2024
UPSSSC PET Apply Online 2024 शुरू किए जाने के दिनांक1 अगस्त 2024
आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक30 अगस्त 2024
फीस जमा करने के लिए आखिरी दिनांक6 अगस्त 2024
एडमिट कार्ड जारी किए जाने की दिनांक19 अक्टूबर 2024
परीक्षा के लिए निर्धारित दिनांक28 और 29 अक्टूबर 2024
आंसर शीट निकाली जाने की दिनांक6 नवंबर 2024

यूपीएसएसएससी पेट 2024 परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म

अगर आप यूपीएसएसएससी पेट परीक्षा 2024 में रुचि रखते हो और जानना चाहते हो कि आखिर यूपीएसएसएससी पेट 2024 परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे तो जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के इस परीक्षा के लिए फॉर्म आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट से भर सकते हैं। फिलहाल परीक्षा के लिए आवेदन करने की दिनांक निकल चुकी है तो ऐसे में परीक्षा मे भाग लेना चाहते हो तो आपको अगली भर्ती का इंतजार करना होगा।

UPSSSC Junior Assistant Recruitment

निष्कर्ष!

UPSSSC PET 2024 Exam उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा आयोजित करवाई जाने वाली सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक है जिसमें लाखों की संख्या में छात्र आवेदन करते हैं और हजारों छात्रों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका इस परीक्षा के द्वारा मिलता है। काफी सारे छात्रों ने इस परीक्षा की हाल ही में निकाली गई भर्ती में आवेदन किया था और वह छात्र UPSSSC PET 2024 Exam Date के बारे में जानना चाहते हैं जो हमने इस लेख में बताई है।

UPSSSC ITI Instructor Vacancy

Apply Online linkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment