University of Hyderabad Recruitment 2024 Apply Online for Group A,B,C Post

UOH Recruitment 2024

University of Hyderabad Recruitment: University of Hyderabad या फिर कहां जाए तो हैदराबाद यूनिवर्सिटी के द्वारा हाल ही में एक विज्ञप्ति जारी की गई है जिसके द्वारा 95 Group A, Group B, Group C पदों पर आवेदकों को भर्ती किया जाएगा। अगर आप हैदराबाद यूनिवर्सिटी के ग्रुप ए, बी और सी के पदों में रुचि रखते हैं तो आपको University of Hyderabad Recruitment 2024 में भाग लेना चाहिए। इस लेख में हम आपको इस हैदराबादी यूनिवर्सिटी भर्ती 2024 की पूरी जानकारी देने वाले हैं जिससे की आप इस भर्ती में आसानी से आवेदन कर सके।

University of Hyderabad Recruitment 2024

हैदराबाद यूनिवर्सिटी वर्तमान समय में देश की सबसे बड़ी और लोकप्रिय यूनिवर्सिटीज में से एक है जिसमें अध्ययन करना कई छात्रों का सपना होता है परंतु इस यूनिवर्सिटी में नौकरी करना भी कई लोगों का सपना होता है जिसके चलते वह यूनिवर्सिटी के द्वारा निकाली जाने वाली भर्ती का इंतजार करते हैं। हाल ही में हैदराबाद यूनिवर्सिटी के द्वारा University of Hyderabad Recruitment 2024 जारी की गई है जिसके द्वारा ग्रुप ए, बी और सी के 95 पदों पर आवेदकों को भर्ती होने का मौका मिलेगा।

University of Hyderabad Recruitment
UOH Recruitment

Highlights of UOH Vacancy 2024

SectionInformation
Recruitment NameUOH Recruitment 2024
University NameUniversity of Hyderabad
Total Vacancies95 (Group A, Group B, Group C)
Important DatesApplication Start Date: Not specified
Application Deadline: 30/09/2024
Age LimitMaximum Age: 57 years (Direct Recruitment)
Maximum Age: 58 years (Deputation)
CategorySarkari Naukri
Official websitehttps://uohyd.ac.in/

Important Dates

किसी भी तरह की नौकरी में आवेदन करने के लिए यह जरूरी है कि आपको उससे संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में पता हो जिससे की आप समय पर उस भर्ती में आवेदन कर सके। अगर आपकी रुचि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के द्वारा निकाली गई University of Hyderabad Recruitment 2024 में है तो आपको उससे संबंधित आवश्यक दिनांक के बारे में भी पता होना चाहिए, जो कुछ इस प्रकार हैं:

  • आवेदन शुरू किये जाने की दिनांक: ज्ञात नहीं
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक: 30/09/2024

Age Limit

किसी भी नौकरी की भर्ती में रुचि होने पर उसे संबंधित एज लिमिट के बारे में भी पता कर लेना चाहिए क्योंकि बिना एज लिमिट के अनुसार पत्र हुए आवेदक उसे नौकरी की भर्ती में आवेदन नहीं कर सकता। अगर आप University of Hyderabad Recruitment 2024 में रूचि रखते हो तो आपको उससे संबंधित Age Limit के बारे में पता होना चाहिए। जानकारी के लिए बता दे की हैदराबाद यूनिवर्सिटी की ऐज लिमिट कुछ इस तरह है:

  • अधिकतम आयु: 57 साल प्रत्यक्ष भारती के लिए
  • अधिकतम आयु: 58 साल डिपुटेशन के लिए

DU Recruitment

Education Qualification

किसी भी तरह की सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए जरूरी होता है क्या अभी तक उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के अनुसार एक पात्र आवेदक हो। अगर आप नहीं जानते की University of Hyderabad Recruitment 2024 से संबंधित Education Qualification क्या है, तो हम आपको बता दे की इस भर्ती से संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन कुछ इस तरह है:

  • आवेदक के पास 55% के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।
  • आवेदक के पास कम से कम 15 साल का टीचिंग एक्सपीरियंस होना चाहिए।

Application Fees

किसी भी तरह की भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप University of Hyderabad Recruitment 2024 में रूचि रखते है तो आपको उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में भी पता होना चाहिए। अगर आप नहीं जानते की हैदराबाद यूनिवर्सिटी भर्ती से संबंधित एप्लिकेशन फ़ीस क्या है तो बता दे की वह कुछ इस प्रकार है:

  • UR / OBC : 1000 रूपये
  • SC / ST / PwBD : 300 रूपये

How to Apply Online for UOH Recruitment 2024?

किसी भी तरह की भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित आवेदन प्रक्रिया के बारे में पता करना जरूरी होता है जिससे कि उसे भारती के अंतर्गत आवेदन किया जा सके। अगर आप हैदराबाद यूनिवर्सिटी के द्वारा निकाली गई ‘University of Hyderabad Recruitment 2024′ में रूचि रखते है तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस प्रकार है:

  1. सबसे पहले UoH Recruitment Portal की आधिकारिक वेबसाइट samarth.edu.in पर जाए।
  2. इस वेबसाइट पर University of Hyderabad Recruitment 2024 की नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी, उस पर क्लिक करे।
  3. इसके बाद आपके सामने हैदराबाद यूनिवर्सिटी का नोटिफिकेशन पेज ओपन होगा जिसमें आपको एक आवेदन लिंक मिलेगी, उस पर क्लिक करे।
  4. इसके बाद आपके सामने एक ऑनलाइन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमे मांगी गयी सभी जानकारी आपको सटीक रूप से देनी होगी।
  5. इसके बाद आपको बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी अपलोड करनी होगी और अंत में एप्लिकेशन फ़ीस भरते हुए इस फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।
  6. इस तरह से आप आसानी से इस भर्ती के अंतगर्त ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से हैदराबाद यूनिवर्सिटी के द्वारा निकाली गयी ‘University of Hyderabad Recruitment 2024’ अर्थात ‘हैदराबाद यूनिवर्सिटी भर्ती 2024’ में ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Delhi Guest Teacher Vacancy

Apply Online LinkApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

Leave a Comment