ESIC UDC Result 2024 Score Card, Cut off, Final Merit List

ESIC Result 2024

ESIC UDC Result 2024: हमारे देश में सरकारी नौकरियों और संगठित क्षेत्र की नौकरियों को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह देखा जाता है और यही कारण है कि काफी कम नौकरियों के लिए भी काफी कम पदों के होने पर भी काफी अधिक लोग आवेदन कर देते हैं जिसकी वजह से परीक्षा का स्तर और भी ऊंचा हो जाता है। हाल ही में Employees’ State Insurance Corporation के द्वारा Upper Division Clerk के 1769 पदों पर नौकरी प्राप्त करने के लिए रिक्रूटमेंट परीक्षा आयोजित हुई थी जिसमे हजारो आवेदकों ने भाग लिया था। इसका रिजल्ट आ चूका है और इस लेख में हम ESIC UDC Result 2024 से जुडी जानकारी ही देने वाले है।

ESIC UDC Result 2024
ESIC UDC Result 2024 Apply Online

Highlights of ESIC UDC Result 2024 Details 

Name of the PostESIC UDC Result 2024
Launched ByEmployees State Insurance Corporation (UDC)
CategorySarkari Naukri
LocationPAN India
Official Websitehttps://www.esic.nic.in/

ESIC UDC Recruitment की जानकारी

यह बात हम सभी भली-भांति जानते हैं कि हमारे देश में सरकारी नौकरी और संगठित क्षेत्र की नौकरियों को लेकर काफी ज्यादा उत्साह देखा जाता है जिसकी वजह से इन क्षेत्रों से आने वाली नौकरियों की रिक्रूटमेंट्स में काफी लोग आवेदन करते हैं। हाल ही में एम्पलाइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के द्वारा अप्पर डिविजन क्लर्क के पदों के 1769 पदों के लिए रिक्रूटमेंट निकाली गई थी जिसमें काफी लोगों ने आवेदन किया। इस रिक्रूटमेंट के द्वारा 1769 लोगों को अपर डिवीजन क्लर्क के पदों पर नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा जिसमें काफी अच्छे पे स्केल के साथ तनख्वाह मिलती है।

ESIC UDC Exam की जानकारी

जैसा कि आप सभी को पता है कि हमारे देश में सरकारी नौकरी और संगठित क्षेत्रों की नौकरियों को लेकर काफी ज्यादा उत्साह रहता है जिसकी वजह से इन क्षेत्रों से आने वाली नौकरी की रिक्रूटमेंट्स में काफी अधिक लोग आवेदन करते हैं। ऐसा ही एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के द्वारा निकाली गई अप्पर डिविजन क्लर्क रिक्रूटमेंट के साथ हुआ। इस रिक्रूटमेंट में काफी लोगों ने भाग लिया और इसके फर्स्ट फेस की परीक्षा 19 मार्च को आयोजित की गई जिसमें हजारों अभ्यर्थी रिक्रूटमेंट का लाभ उठाने के लिए शामिल हुए। हाल ही में इस ESIC UDC Exam का रिजल्ट और इसकी आंसर शीट जारी कर दी गयी है।

ESIC UDC Result 2024

जैसा कि हमने आपको बताया कि एंप्लोई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के द्वारा निकाली गई अप्पर डिविजन क्लर्क रिक्रूटमेंट में काफी सारे लोगों ने आवेदन किया और इसकी परीक्षा 2024 को आयोजित की गई थी जिसमें हजारों अब परीक्षार्थियों ने भाग लिया। हाल ही में इस परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है तो ऐसे में अब परीक्षा में भाग देने वाले परीक्षार्थी अपने रिजल्ट के बारे में जानना चाहते हैं। यह रिजल्ट 2024 को जारी किया गया था और 2024 को इस का स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया गया। ऐसे में आप अब अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते है।

ESIC UDC Result 2024 कैसे चेक करे?

जैसा कि हमने आपको बताया कि एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के द्वारा निकाली गई डिवीजन क्लर्क रिक्रूटमेंट से जुड़ी परीक्षा को  2024 को आयोजित किया गया था और हाल ही में 2024 को इसका रिजल्ट और 2024 को स्कोर कार्ड जारी कर दिया गया है तो ऐसे में अब आप यह जानना चाहते होंगे कि आखिर ESIC UDC Result 2024 कैसे चेक करे? तो जानकारी के लिए बता दें कि इस रिजल्ट को चेक करना बेहद ही आसान है और इसके लिए आपको कुछ सामान्य स्टेप्स फॉलो करने होंगे, जो कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर ही आपको एक ‘Recruitment’ का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद आपको ‘Result for Phase 1 Online Examination for Upper Divison Clerk’ का एक विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने ESIC UDC Recruitment Result 2024 आ जायेगा।
  • इस तरह से आप आसानी से एम्पलाई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के द्वारा निकाली गई अपर डिवीजन क्लर्क रिक्रूटमेंट की परीक्षा का रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट में आपको उन सभी लोगों के नाम मिल जाएंगे जो क्वालीफाई हुए हैं और अगर आप तेजी से अपना नाम देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप ‘Ctrl+F shortcut’ का उपयोग कर सकते है। इससे आपके सामने पेज में सर्च करने का विकल्प आ जायेगा जिसमे अपना नाम एंटर करके आप पेज में अपना नाम देख पाएंगे। इस रिजल्ट में जिन लोगो का नाम होगा अर्थात जो लोग क्वालीफाई होंगे वही रिक्रूटमेंट से जुड़े हुए अगले चरण में जा पाएंगे।
Sarkari YojanaApply Now
Modi Yojana ListApply Now
Sarkari Naukri ListApply Now
Railway JobsApply Now
Police JobsApply Now
Army JobsApply Now
Scholarship List in IndiaApply Now
Anganwadi BhartiApply Now
High Court RecruitmentApply Now
Post Office RecruitmentApply Now
Teacher JobsApply Now
Berojgari BhattaApply Now
PMHelpline HomepageApply Now

 

Leave a Comment